तत्व

मुझे संगीत के सुर, ताल, सरगम जैसी किसी भी चीज़ की कोई समझ नही है, फिर भी कुछ गाने अच्छे लगते है, कुछ उतने अच्छे नही लगते और कुछ तो बहुत ही ज्यादा अच्छे लगते है। जो गाने मुझे अच्छे लगते है उनमें अनेको त्रुटियाँ हो सकती है और अच्छे न लगने वाले गानों में कम त्रुटियाँ।

कोई तो तत्व मेरे शरीर में ऐसा है जो बिना किसी जानकारी के भी ये एहसास दिलाता है की कोई गाना अच्छा है और कोई उतना अच्छा नही है।

ऐसे ही मुझे राजनीति की भी कुछ खास समझ नही है, लेकिन मेरे उसी तत्व ने एहसास दिलाया की कुछ नेता अच्छे है और कुछ उतने अच्छे नही है।

मेरे उसी तत्व ने मुझे ये एहसास दिलाया की नरेंद्र मोदी जी अब तक मौजूद नेताओं में सबसे बेहतरीन है, ये मेरा अपना व्यक्तिगत एहसास है, उनमें अनेकों त्रुटियाँ हो सकती है और कोई दूसरा नेता भी हो सकता है जिसके अंदर शायद कम त्रुटियाँ हो, लेकिन अच्छाई का जो एहसास मुझे मोदी जी को होता है वो दूसरे नेताओं मे उनके मुकाबले कम है।

परिस्तिथियाँ एहसासों को बदल सकती है और आज अच्छी लगने वाले एहसास कल को बदल सकते है। कल की कल देखेंगे, आज का आंनद आज लेते है।

Comments

Popular posts from this blog

Personality

गढ़वाल और जातपात

Traffic Rules